Weather (state,county)

समर स्किन मिथक से बचें

गर्मियां यानी स्किन डार्कनिंग, टैनिंग और रशेस की परेशानी का दौर शुरू होना। कई बार बहुत से प्रसाधन का प्रयोग करने के बाद भी हम अपनी स्किन और ब्यूटी को गर्मियों के प्रकोप से नही बचा पाते है। इसका कारण है हमारी सोच और हमारा अंदाजा। आइयें जानते है ऐसे कौन से स्किन सम्बन्धी मिथक है जिन्हे जानना हमारे लिए जरुरी है। 
 
सनस्क्रीन :
 
यह सही है की सनस्क्रीन लगाने से आप अपनी स्किन को धूप के प्रकोप से बचा सकते हो मगर केवन सनस्क्रीन पर भरोसा न करें। अपनी स्किन को बचाने के लिए यह जरुरी है की आप सनस्क्रीन का प्रयोग घर से बाहर निकलने से करीब 30 से 40 मिनट पहले करें ताकि आपकी स्किन पूरी तरह से सनस्क्रीन के बचाव से आ सके। इसके अलावा, इस बात की भी ध्यान रखे की चाहे आप अपनी स्किन पर कितना ही सुंक्स्क्रीन क्यों न लगा ले उसके धुप के सीधे संपर्क में आने से बचाये। 
 
रि-अप्लाई :
 
अपनी स्किन पर एक बार सनस्क्रीन लगा कर निश्चिन्त न हो उसे हर दो घंटे में दुबारा अवश्य लगाये। 
 
वाटर प्रूफ सनस्क्रीन :
 
अगर आप स्विमिंग करते है तो इस बात का हमेशा ध्यान से कि वाटर प्रूफ सनस्क्रीन का प्रयोग करने के बावजूद जब  भी पूल के बाहर आएं सनस्क्रीन अवश्य लगाये। 
 
हेयर केयर :
 
स्किन के साथ अपने बालों को भी बचाये। गर्मियों में बालों को धुप के सीधे संपर्क में न आने दे।  हैट, स्कार्फ़ या छतरी का प्रयोग कर अपने बालों को बचाएं। साथ ही बालों को कंडीशनर करना न भूले।
Powered by Blogger.