Weather (state,county)

ब्रेक लीजिएं, खुश रहिए

क्या आप डेली रूटीन से थक गए है ? क्या आपको अपनी दिनचर्या भरी लगने लगी है? क्या आप चाहते है कि आप गायब हो जाये ताकि आप अपने डेली के बोरिंग और परेशान करने वाली दिनचर्या से बच जाएँ। अगर हाँ तो आप शायद ध्यान नही दे रहें है मगर आपका दिमाग और शरीर दोनों ही आपसे ब्रेक लेने की गुहार लगा रहें है। अपनी व्यस्त दिनचर्या से लिए गए ये ब्रेक आपको स्वस्थ और खुश दोनों ही रख सकते है। आइयें जानते है कैसे :
 
ब्रेक फिर चाहे वह लम्बा हो या फिर एक दिन का, आपको दिमागी रूप से डिस्ट्रेस करने में मदद करता है। ब्रेक आपकी लाइफ की रिटेक लेती लाइफ को एक ऐसा पॉज देता है जिसके बाद जिंदगी और भी तेजी और ख़ुशी के साथ भागती है।  इसलिए अपनी दिनचर्या से ब्रेक ले.
  • जब आप छुट्टी या ब्रेक लेते है तो आपका दिमाग उन् गतिविधियों को करने से मुक्त हो जाता है जिन्हें आप रोज रोज न जेन कितने दिनों से बिना रुके करें ही जा रहे है। इससे अपने बोरिंग रुटीन से भी आपको मुक्ति मिलती है और यह आपके भीतर एक नयी स्फूर्ति भर देती है। 
  • रिसर्च भी इस बात का प्रमाण देते है कि काम से लिए गए ये ब्रेक आपके भीतर एक नयी स्फूर्ति का संचार करते है। 
  • ब्रेक आपको एक ख़ुशी देता है जिस कारण आप अपने जीवन में बहुत सी पॉजिटिव सोच और महसूस कर पाते है। 
  • जीवन की व्यस्तता के बीच लिए गए यह ब्रेक न सिर्फ आपके दिमाग को आराम देता है बल्कि आप शारीरिक रूप से भी अपने शरीर को रेस्ट करने का एक मौका देते है जिसके कारण आपका शरीर ज्यादा स्वस्थ लगता है। 
  • जब आप ब्रेक लेते है तो आपको अपनो के साथ वक्त गुजारने का एक मौका मिलता है जोकि आपके प्रिय जन को और करीब से समझने और उसकी परेशानियों के बारें में जानने का एक अवसर देता है। 
बहुत से रेसेच इस बात की हामी भरते है कि लाइफ में लिए गए छोटे छोटे ब्रेक आपके जीवन की गाड़ी को और भी उत्साह और जोश ले साथ ले जाने में मदद करती है। इसलिए ब्रेक ले इसमें कोई बुराई नहीं है और स्वस्थ और स्ट्रेस मुक्त हो खुश रहें। 
Powered by Blogger.