Weather (state,county)

स्पेशल दिन, स्पेशल हेयर केयर

आपकी शादी है और आपने अपनी ब्यूशियन से अपनी स्किन केयर सम्बन्धी सारी बातें कर ली है। पर क्या आपने अपने बालों के बारें में कोई बात की? अक्सर हम सभी अपने इस स्पेशल डे की तैयारी में अपनी स्किन को के लिए तो समय निकाल लेते है मगर अपने बालों को शादी वाले दिन पर छोड़ देते है। आइयें आज हम यह जानने का प्रयास करते है कि कैसे आप अपनी शादी के स्पेशल दिन न सिर्फ अपनी स्किन और लुक से स्पेशल दिखे बल्कि आपके बाल और हेयर स्टाइल से भी स्पेशल दिखे। 
 
तैयारी करें :
 
आपके बाल शादी के दिन तक परफेक्ट दिखे इसके लिए आपको पहले से ही तैयारी करनी होगी। सबसे पहले शादी की डेट  से करीब 5 से 6 महीने पहले से ही अपने बालों के केयर करना शुरू कर दे। ऐसा करने पर आपके बालों को न सिर्फ बाहर से बल्कि भीतर से भी स्वस्थ दिखने का समय मिल जायेगा। 
 
क्या करें :
  1. सबसे पहले यदि आपके बालों में किसी प्रकार की परेशानी है, जैसे - रुसी या फिर बालों का झड़ना आदि तो तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज कराएं। 
  2. अगर सम्भव को तो डॉक्टर से परामर्श लेकर हेयर केयर सम्बन्धी किसी प्रकार के हेल्थ सप्लीमेंट का भी सेवन कर सकते है। 
  3. नियमित रूप से बालों पर ऑयलिंग करें। साथ ही बालों को साफ़ रखे। 
  4. नियमित रूप से बालों कि ट्रिमिंग करते रहें ताकि बालों निचे से जले हुए न दिखायी दे। 
  5. भारतीय शादियों में अक्सर दुल्हन को बाल बांध कर रखने पड़ते है इसलिए शादी के 5-6 महीने पहले अपने बालों में कोई ऐसा हेयर कट न कराएं जिससे आपके बालों की लम्बाई कम हो। 
  6. आप शादी के पहले ही अपनी ड्रेस और अपने मेकअप के अनुसार अपने हेयर स्टाइल का भी चुनाव कर ले। साथ ही आप जिस भी हेयर स्टाइल का चुनाव करें उसे शादी से कुछ दिन पहले ही अपने बालों पर बना कर इस बात की संतुष्टि ले ले कि आपके बाल शादी के दिन के लिए तैयार है। 
  7. शादी के दिन सबका ध्यान आपकी ओर ही होता है इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखे की आप किसी ऐसे हेयर स्टाइल का चुनाव न करें जिसमे आपको बार-बार अपने बालों को सम्भालना पड़ें।
महत्वपूर्ण बातें :
  • हमेशा अपने हेयर स्टाइल का चुनाव अपने चेहरे कि बनावट को ध्यान में रख कर करें।
  • शादी के लिए किसी स्टाइलिश जूड़े का चुनाव् करें। इस्मे आपको बार बार बाल ठीक करने कि भी कोई आवश्यकता भी नही पड़ेगी। 
Powered by Blogger.