Weather (state,county)

जकार्ता- यहाँ के लोग पीते है ज़हरीले कोबरा का खून

सांपो का भोजन के रूप में प्रयोग तो लगभग सभी देशों में किया जाता है। हर देश की सेना को सांपो को पकड़कर मारकर खाने की ट्रेनिंग दी जाती है ताकि वो किसी भी परिस्तिथि में भूखे नहीं मरे, क्योंकि सांप रेगिस्तान से लेकर जंगलों तक हर जगह पाए जाते है। लेकिन इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में ज़हरीले कोबरा सांपो का खून पीने का अनोखा चलन है। ये दुनिया की इकलौती जगह है जहाँ के लोग कोबरा के खून को चाय कॉफी की तरह पीते है।

 Jakarta's Drink Snake Blood

बता दें कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कोबरा का खून जहां लोग अपने सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं, वहीं महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इसे पीती हैं। उनका ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है। जकार्ता के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा का खून बेचा जाता है और लोग शाम को टहलते समय इसे स्वाद लेकर पीते हैं।

Yahan peete hai cobara sanp ka khoon

खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुकानदार रोजाना हजारों सांपों को काट देते हैं। ये दुकानें शाम 5 बजे खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती है। कोबरा का खून पीने के 3 - 4 घंटे बाद तक चाय कॉफी नहीं पीने की सलाह दी जाती है ताकि खून आपके शरीर में अपना काम कर सके।
Drinking Snake Blood


कोबरा गोल्ड ट्रेनिंग
यह एक तरह की स्पेशल आर्मी ट्रेनिंग होती है जो की सेना के जवानो को दी जाती है।  इसमें सेना के जवानो को कोबरा सांप को पकड़कर उसका खून पीने की ट्रेनिंग दी जाती है।  ताकि वो किसी भी प्रतिकूल परिस्तिथि में वो प्यासे न मर सके।
Powered by Blogger.